shami bumrah
'बुमराह का परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं हैं शमी', भारतीय बल्लेबाज का बड़ा बयान

टीम इंडिया (India) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) का मानना है कि दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह (Japrit Bumrah) का उत्तम रिप्लेसमेंट नहीं है. उन्होंने कहा कि बुमराह, जैसे खिलाड़ी को रिप्लेस नहीं किया जा सकता है.

35 साल के सुरेश रैना ने एनडीटीवी के साथ बातचीत में कहा, “मैं नहीं कहूंगा कि वह परफेक्ट रिप्लेसमेंट हैं, क्योंकि जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा, जैसे खिलाड़ियों को रिप्लेस नहीं किया जा सकता है.”

उन्होंने आगे कहा, “हां, वह सबसे अच्छे विकल्प जरूर हैं. शमी ने टीम के लिए अच्छे काम किए हैं. बीसीसीआई ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया भेज कर अच्छा काम किया है. हमें फियरलेस क्रिकेट खेलने की जरुरत है.”

दरअसल, मोहम्मद शमी को हाल ही में भारतीय टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने चोटिल बुमराह की जगह ली है. इससे पहले शमी को स्टैंड बाई खिलाड़ियों में रखा गया था. उन्होंने पिछले दिनों एनसीए में फिटनेस टेस्ट पास किया था और बुधवार को ऑस्ट्रेलिया रवाना हुए थे. बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो चुके हैं.

दूसरी तरफ, टी20 विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से चुकी है. टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें – T20 World Cup: शमी को टीम इंडिया में जगह मिलने पर बोले कप्तान रोहित, जानिए क्या कहा?

Q. आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 कहां खेला जाएगा?

A. ऑस्ट्रेलिया

T20 वर्ल्ड कप में कोहली तोड़ सकते हैं 4 बड़े रिकॉर्ड – वीडियो

Leave a comment

Cancel reply