shahid afridi
पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने एशिया कप (Asia Cup 2023) के सुपर फोर चरण में भारत (India) के खिलाफ सबसे बड़ी हार पर बयान दिया है.

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने एशिया कप (Asia Cup 2023) के सुपर फोर चरण में भारत (India) के खिलाफ सबसे बड़ी हार पर बयान दिया है. एशिया कप के सुपर फोर चरण में सोमवार को भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. भारत के 356 रनों के जवाब में पाकिस्तान टीम 32 ओवर में 128 रन ही बना सकी. यह पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में नीली जर्सी वाली टीम की सबसे बड़ी जीत है.

Also Read: | World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने घोषित की 15 सदस्यीय टीम, विलियमसन बने कप्तान, दो भारतीय मूल के स्पिनर्स को मिली जगह

जय शाह को लेकर छिड़ गई सियासी जंग -VIDEO

YouTube video

वनडे इतिहास में रनों के हिसाब से यह पाकिस्तान की दूसरी सबसे बड़ी हार है. 2009 में पाकिस्तान को श्रीलंका से 234 रनों से हार मिली थी. भारत के खिलाफ हार के बाद शाहिद अफरीदी ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा, “हार-जीत प्रतियोगिता का हिस्सा है, लेकिन जीत के लिए संघर्ष न करना बुरी बात है. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हर विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन किया.”

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का हौसला भी बढ़ाया और कहा कि आप अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन दिखा सकते हैं. इसके अलावा उन्होंने विराट कोहली को भी शुभकामनाएं दीं.

बता दें कि भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल और विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद पारियां खेलीं, जिसकी बदौलत भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 2 विकेट पर 356 रन बनाए. कोहली ने 122* रन बनाए, जबकि केएल राहुल भी 111* रन बनाकर नाबाद रहे.

Also Read: | Unfit Kane Williamson named New Zealand captain for ICC World Cup 2023, Jimmy Neesham also included