Shahid Afridi
शाहीन का खुलासा, जानिए टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ मैच से पहले शाहिद ने कैसे की थी उनकी मदद?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने बताया है कि पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 WC) में भारत (India) के खिलाफ मैच से पहले उनकी मदद कैसे की थी. शाहीन ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि उन्होंने अफरीदी से बात करने का अनुरोध किया था, जिससे वे उनकी मदद ले सकें.

22 साल के शाहीन ने जिओ सुपर (Geo Super) से बातचीत करते हुए कहा, “जब टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ हमारा मैच था, तो मैंने लाला से मुझसे बात करने का अनुरोध किया था, क्योंकि इससे पहले मैंने भारत के खिलाफ सिर्फ एक मैच खेला था. वह भी एशिया कप में, लेकिन वह एकदिवसीय प्रारूप में था और यह एक टी20 मैच था और हमने कभी भी भारत के खिलाफ विश्व कप मैच नहीं जीता था.”

उन्होंने आगे कहा, “तो मैंने सोचा कि यह मेरे लिए एक बड़ा अवसर था, इसलिए मैंने लाला को कुछ टिप्स के लिए बुलाया और उनसे पूछा, ‘आज मैं क्या अलग करूं?’ उन्होंने मुझे बहुत अच्छी सलाह दी और कहा, ‘कुछ ऐसा करो कि पूरा स्टेडियम सिर्फ शाहीन को नोटिस करे’ और गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में अपना 100 प्रतिशत दें. मैंने बस यही किया और हमें परिणाम मिल गए.”

यह भी पढ़ें | शोएब अख्तर ने की शाहीन अफरीदी की तारीफ, भारत के 3 बल्लेबाजों को किया था आउट

याद हो कि शाहीन शाह अफरीदी ने भारत के विरुद्ध इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने तीन विकेट चटकाकर नीली जर्सी वाली टीम के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी थी. बाएं हाथ के पेसर ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को अपना शिकार बनाया था. भारत को इस मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. आईसीसी विश्व कप के इतिहास में टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान की यह पहली जीत थी.

Leave a comment

Cancel reply