shaheen afridi crictoday
शाहीन अफरीदी अगर आईपीएल नीलामी में हिस्सा लेंगे तो कितने रूपय में बिकेंगे?

पाकिस्तान (Pakistan) के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) घुटने में चोट लगने की वजह से आगामी एशिया कप (Asia Cup) से बाहर हो गए. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शनिवार को बताया कि शाहीन को घुटने की चोट से उबरने के लिए 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंज़माम उल हक ने शाहीन के बाहर होने को हरी जर्सी वाली टीम के लिए बड़ा झटका बताया है.

52 साल के इंज़माम उल हक ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “पाकिस्तान के लिए ये बड़ा झटका है कि शाहीन शाह अफरीदी एशिया कप से बाहर हो गए हैं. अगर आप भारत के खिलाफ आखिरी मैच को देखें, तो उन्होंने टी20 विश्व कप के पिछले सीजन में पहले ही ओवर से दबाव बनाया था. ये पाकिस्तान के लिए झटका है कि शाहीन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन चोटें खेल का हिस्सा हैं, क्योंकि इस प्रकार की चीजें खिलाड़ियों के साथ होती हैं. उनकी अनुपस्थिति में, अन्य लड़के अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. मुझे अभी भी भारत-पाकिस्तान मैच शानदार होने की उम्मीद है.”

भारतीय बल्लेबाजों के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हमेशा से ही उलझी हुई पहेली बनते रहे हैं. ऐसा ही एक नज़ारा पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप के मुकाबले में देखने को मिला था, जहां शाहीन अफरीदी ने टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया था. उन्होंने रोहित शर्मा और केएल राहुल को जल्दी आउट कर नीली जर्सी वाली टीम को बैक फुट पर धकेल दिया था. इतना ही नहीं, अफरीदी ने पूर्व कप्तान विराट कोहली को भी अपना शिकार बनाया था. पाकिस्तान ने इस मैच को 10 विकेट से जीता था. आईसीसी टूर्नामेंट के इतिहास में पाकिस्तान की भारत के खिलाफ यह पहली जीत थी. अब एशिया कप (Asia Cup) के आगामी सीजन में टीम इंडिया 28 अगस्त को दुबई के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेगी.

यह भी पढ़ें – एशिया कप से पहले पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुए शाहीन अफरीदी

Q. शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए कितने टी20 आई मैच खेले हैं?

A. 40

Leave a comment