sarfaraz khan crictoday
Ranji Trophy Final में शतक जड़ने वाले सरफराज खान ने डबडबाई आंखों से किया अपने पिता को याद

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खिलाफ खेले जा रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) 2022 के फाइनल मुकाबले में मुंबई (Mumbai) के दिग्गज बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने गुरूवार को शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 190 गेंदों में 12 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया. शतक जड़ने के बाद सरफराज खान ने कूदते हुए सेलिब्रेट किया. इस दौरान वे काफी जोश में नज़र आए. इतना ही नहीं, जब वे शतक का जश्न मना रहे थे तब उनकी आंखों से आंसू भी छलक रहे थे. सरफराज का इस सीजन यह चौथा शतक था.

इसके बाद 24 साल के सरफराज खान ने अपने पिता नौशाद खान को याद करते हुए कहा कि यह शतक उनके अब्बू की वजह से है. उन्होंने रणजी ट्रॉफी कामयाबी का श्रेय भी अपने पिता को दिया.

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने फाइनल मैच के पहले दिन का खेल ख़त्म होने के बाद डबडबाई आंखों के साथ कहा, “यह शतक मेरे अब्बू (पिता) की वजह है. यह उनके बलिदान की वजह से है और उस समय मेरा हाथ थामने की वजह से है, जब मैं निराश था.”

उन्होंने आगे कहा, “हमारी जिंदगी सब कुछ उन छोटे छोटे सपनों के लिए है, जिन्हें हम संजोते हैं. सपने हम (वह और उनके पिता) साथ देखते हैं. मैंने मुंबई में वापसी के बाद से दो सत्र में जो 2000 के करीब रन बनाए हैं. वह सब मेरे अब्बू की वजह से है.”

बता दें कि रणजी ट्रॉफी 2019-20 में, उन्होंने केवल 6 मैचों में 154.67 के औसत से 928 रन बनाए थे, जिसमें 3 शतक और 3 अर्द्धशतक शामिल थे. इस सीज़न में वे पहले ही 6 मुकाबलों में 900 का आंकड़ा पार कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 3 अर्द्धशतक जड़े हैं. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में पिछले 12 मैचों में 7 शतक और 5 अर्द्धशतक लगाए हैं.

यह भी पढ़ें – Ranji Trophy Final में सरफराज खान ने नम आंखों से मनाया शतक का जश्न, मुंबई मजबूत स्थिति में

Q. सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन कितने शतक लगाए हैं?

A. चार

Leave a comment

Cancel reply