Sanjay Manjrekar
श्रेयस अय्यर की जगह तिलक वर्मा को एशिया कप में खेलते हुए देखना चाहते हैं संजय मांजरेकर, बताई अपनी एकादश

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. मल्टी नेशन टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त से होगी, जहां पर टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को श्रीलंका के पल्लेकेले में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. इस टूर्नामेंट के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान भी हो चुका है. कई युवा खिलाड़ियों को भी टीम में जगह दी गई है. एशिया कप की टीम पर बात करते हुए भारत के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन पर बड़ा बयान दिया है, उन्होंने अपनी टीम में कुछ चौंकाने वाले खिलाड़ी शामिल किए हैं.

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बातचीत के दौरान मांजरेकर ने एशिया कप के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी, जिसमें उन्होंने तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को दी है. हार्दिक पांड्या को उन्होंने चौथे तेज गेंदबाज के विकल्प के रूप में रखा है. स्पिनर के तौर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव को अपनी अंतिम एकादश में शामिल किया है. सलामी बल्लेबाज के तौर पर संजय ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को चुना है, जबकि नंबर तीन पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को जगह दी है.

मांजरेकर ने अपनी टीम चुनते हुए कहा, भारत के शीर्ष 6 बल्लेबाजों में सभी दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, ऐसे में वे बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को अपनी अंतिम एकादश में शामिल करना करना चाहेंगे. हालांकि उन्होंने कहा, इसके लिए श्रेयस अय्यर को बाहर बिठाना पड़ेगा. विकेटकीपर की जिम्मेदारी उन्होंने केएल राहुल को दी है. बाएं हाथ के बल्लेबाज का टीम में न होना ये एक बड़ी समस्या है.

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए संजय मांजरेकर की एशिया कप की अंतिम एकादश

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, तिलक वर्मा/श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव.