Salman-Butt
सलमान बट ने बताया, किस तेज गेंदबाज पर निर्भर है पूरी पाकिस्तान टीम?

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट (Salman Butt) का मानना है कि उनकी राष्ट्रीय टीम मौजूदा समय में स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) पर टिकी हुई है. सलमान ने कहा कि टीम के बाकी पेसर शाहीन का साथ नहीं दे पा रहे हैं.

37 साल के सलमान बट ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, “पाकिस्तान के पास तमाम तेज गेंदबाज हैं, लेकिन नई गेंद से गेंदबाजी करना सबके बस की बात नहीं है, जब तक कोई अच्छा तेज गेंदबाज टीम में नहीं आ जाता, तब तक पूरी टीम शाहीन अफरीदी के ऊपर निर्भर है.”

मालूम हो कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे. मेहमान टीम को इस मैच में 246 रनों से हार मिली थी.

इससे पहले सलमान बट ने भारतीय दिग्गज पेसर जसप्रीत बुमराह और शाहीन के बीच तुलना की थी. बट ने कहा था कि इसमें कोई शक नहीं है कि बुमराह मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं, लेकिन अफरीदी भी उनसे कम नहीं हैं.

बट ने कहा था, “देखिए, शाहीन ने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन वह सर्वश्रेष्ठ की लिस्ट में है. वह उनसे (बुमराह) कम नहीं है. वास्तव में अनुभव के साथ शाहीन केवल बेहतर हो जाएंगे और उनके पास अधिक गति होगी और एक अलग एंगल भी.”

यह भी पढ़ें – ‘शाहीन अफरीदी से बेहतर गेंदबाज़ हैं जसप्रीत बुमराह’, पूर्व इंग्लिश कप्तान का बड़ा बयान

Q. शाहीन शाह अफरीदी का गेंदबाजी स्टाइल क्या है?

A. दाएं हाथ के पेसर

Leave a comment

Cancel reply