salman butt virat kohli ind vs pak news
सलमान बट ने विराट कोहली को कप्तानी से हटाए जाने पर BCCI की कड़ी निंदा की

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट (Salman Butt) ने बड़े सवाल उठाते हुए कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को कप्तानी से हटाए जाने के बाद भी भारतीय टीम में कोई इम्प्रूवमेंट नज़र नहीं आया है. सलमान का मानना है कि टीम में, जो परेशानियां पहले चल रही थीं, वो अब भी कम नहीं हुई हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि नीली जर्सी वाली टीम के गेंदबाज इस बार टी20 विश्व कप में भी संघर्ष करते दिखाई दिए.

38 साल के सलमान बट ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “विराट कोहली द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद भी टीम में कुछ खास इंप्रूव देखने को नहीं मिला है. पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान, जिन परेशानियों का सामना भारतीय टीम कर रही थी, वही सवाल अभी भी टीम के सामने खड़े हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “पिछले साल वर्ल्ड कप से बाहर होने की सबसे बड़ी वजह भारतीय कमजोर गेंदबाजी रही थी. इस साल भी वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते नजर आए.”

पूर्व ओपनर ने कहा, “कोहली को कप्तानी से हटाने के बाद मैंने हमेशा यही कहा है कि ऐसा करने के पीछे क्या कारण था? कोई वाजिब कारण नहीं था. ICC ट्रॉफी नहीं जीतने के लिए उनकी आलोचना की जा रही थी. कितने कप्तानों ने एक आईसीसी ट्रॉफी जीती है? इतने सारे लोगों ने अपना करियर एक के बिना ही खत्म कर दिया है.कोहली को कप्तानी से हटाने के बाद अब आप ट्रॉफी जीत गए हैं क्या?”

भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरी बार साल 2013 में आईसीसी के किसी टूर्नामेंट पर कब्ज़ा जमाया था. दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने इंग्लैंड में आयोजित हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को अपने कब्ज़े में लिया था. इसके बाद से अभी तक टीम इंडिया आईसीसी के मेजर टूर्नामेंट्स में निर्णायक मुकाबले हारती आ रही है.

वहीं, पिछले साल 16 सितंबर को विराट कोहली ने वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया. कोहली के इस फैसले से पूरा क्रिकेट जगत स्तब्ध रह गया था. विराट ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा था कि वह बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए यह फैसला ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें | सूर्यकुमार यादव को बेस्ट टी20 बल्लेबाज मानने से कीवी गेंदबाज ने किया इंकार, बताई बड़ी वजह

Q. विराट कोहली ने टी20 आई टीम की कप्तानी कब छोड़ी थी?

A. 2021

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने लिया श्रेयस अय्यर का विकेट

Leave a comment

Cancel reply