सलीम मलिक, वसीम अकरम
सलीम मलिक ने दिया वसीम अकरम के 'कपड़े धुलवाने और मसाज कराने' के आरोपों का जवाब

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने अपनी आत्मकथा सुल्तान – एक मेमॉयर में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। अकरम ने लिखा है कि तत्कालीन पाकिस्तान के कप्तान सलीम मलिक (Saleem Malik) ने अपने सीनियर होने का फायदा उठाते हुए मुझसे कपड़े धुलवाए थे और मुझे मसाज करने को कहा था। मगर अब खुद सलीम से इन आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि ऐसे बयान देकर वसीम स्वयं अपनी बेइज्जती करवा रहे हैं।

59 साल के सलीम मलिक ने पाकिस्तानी मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मैंने उन्हें कॉल करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया है। मैं उनसे जानना चाहूंगा कि मुझ पर ऐसे आरोप क्यों लगाए हैं? अगर मैं स्वार्थी होता, तो उन्होंने अपना पहला मैच मेरी कप्तानी में कैसे खेला?”

उन्होंने आगे कहा, “जिस तरह से वह (वसीम अकरम) कपड़े और मसाज की बात कर रहे हैं, वह खुद की बेइज्जती कर रहे हैं। हम, जब भी दौरे पर जाते थे वहां कपड़े धोने की मशीन हुआ करती थी। उन्हें कभी अपने हाथों का इस्तेमाल नहीं करना पड़ा। हम सहकर्मी हैं और हमने साथ में अच्छा समय बिताया है। इसलिए मैं कोई विवाद खड़ा नहीं करना चाहता।”

ये रिकार्ड्स तोड़ना विराट के बस की बात नहीं – VIDEO

गौरतलब है कि सलीम 1992 से 1995 तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान रहे। उनके नेतृत्व में हरी जर्सी वाली टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने 12 टेस्ट मैचों में से सात और 34 एकदिवसीय मुकाबलों में से 21 में जीत हासिल की थी।

Q. वसीम अकरम ने टेस्ट क्रिकेट में कितने विकेट चटकाए हैं?

A. 414

Leave a comment

Cancel reply