india vs south africa
अब दोनों ही टीमों की कोशिश निर्णायक मैच को जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा जमाने की होगी.

भारतीय (India) टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ केपटाउन में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में अधिक दबाव में होगी. तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मंगलवार से खेला जाएगा.

42 साल के नेहरा ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा, “जब तक आप अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं तब तक आपके ऊपर दबाव हमेशा होता है, लेकिन अगर मुझे एक विशेष टीम का चयन करना हो तो मैं यही कहूंगा कि भारतीय टीम के ऊपर दबाव ज्यादा होगा.”

यह भी पढ़ें | टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच ने बताया, कोहली को ड्राइव शॉट खेलना क्यों नहीं छोड़ना चाहिए?

उन्होंने आगे कहा, “इसकी वजह ये है कि भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे थी और जिस तरह से साउथ अफ्रीका ने 240 रनों का टार्गेट चेज किया था उसकी वजह से भारतीय टीम दबाव में जरूर होगी.”

जानकारी हो कि टीम इंडिया ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से पराजित किया था. इसके बाद मेजबान टीम ने शानदार वापसी करते हुए जोहांसबर्ग टेस्ट मैच में भारत को 7 विकेट से पटखनी देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की. अब दोनों ही टीमों की कोशिश निर्णायक मैच को जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा जमाने की होगी.

Leave a comment

Cancel reply