kohli
'जब भी कोहली की कप्तानी खतरे में होती है तो वे इससे इस्तीफा दे देते हैं'

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क (Super Sport Park) में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम (India) के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहे. उन्होंने पहली पारी में 35 रन बनाए तो दूसरी इनिंग में 18 रनों का योगदान दिया. ऐसे में कोहली ड्राइव शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए. एक समय यह शॉट कोहली की सबसे बड़ी ताकत थी और उन्होंने इससे काफी रन भी बटोरे हैं, लेकिन पिछले कुछ समय में उन्हें कई बार इस शॉट पर आउट होते देखा गया है.

इस बीच टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठोर ने बताया है कि 33 साल के कोहली को ड्राइव शॉट आखिर क्यों खेलना नहीं छोड़ना चाहिए.

यह भी पढ़ें | हर्षा भोगले ने चुनी साल 2021 की बेस्ट टी20 इलेवन, बाबर आजम को नहीं दी जगह

उन्होंने पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, “‘इन शॉट से उन्होंने (विराट) ने बहुत रन बनाए हैं और यह रन बनाने वाले शॉट हैं.”

राठोर ने आगे कहा, “उन्हें वह शॉट खेलने चाहिए, लेकिन मुझे लगता है कि जो आपका मजबूत पक्ष है वही आपकी कमजोरी भी बनती है. उन्हें ये शॉट खेलते समय बेहतर गेंद का चयन करना चाहिए.”

गौरतलब है कि कोहली पिछले दो सालों में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. कोहली के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में ऐसा पहली बार हुआ है, जब वे दो सालों में एक भी सेंचुरी नहीं लगा पाए. कोहली ने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा था.

Leave a comment

Cancel reply