south africa
जोहांसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के लंबे कद के गेंदबाजों ने भारतीय पेसर्स से अधिक उछाल प्राप्त किया - द्रविड़

टीम इंडिया (India) के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का मानना है कि जोहांसबर्ग टेस्ट मैच में दोनों टीमों के बीच मुख्य अंतर यह रहा कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के तेज गेंदबाज भारतीय पेसर्स के मुकाबले वांडरर्स की पिच से अधिक उछाल हासिल कर सके, जिसकी वजह से भारत को सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार मिली.

48 साल के द्रविड़ ने मैच के बाद कहा, “गेंद ने उनकी बारी में ज्यादा हरकत की. ऐसा लंबाई और विकेट पर ज्यादा असमान उछाल के कारण हुआ. अधिक लंबाई होने से अंतर तो पड़ता है. उनके पास अधिक लंबाई का फायदा था. हमारे गेंदबाजों ने आगे बोलिंग की.”

मालूम हो कि इस टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम की गेंदबाजी बेहद खराब नजर आई. मेहमान पेसर्स अफ्रीकी बल्लेबाजों के खिलाफ सही दिशा में गेंदबाजी करने में सफल रहे, जिसका फायदा उन्होंने अच्छी तरह निभाया. ऐसे में मेजबानों ने तेज गति से रन बनाए. इससे पहले टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने के लिए 240 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेजबानों ने 7 विकेट शेष रहते हुए हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें | भारतीय ओपनर ने कहा – ‘धैर्य, दृढ़ संकल्प और स्टील यूनिवर्सिटी के डीन हैं कप्तान एल्गर’

वहीं, दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान डीन एल्गर ने 96* रनों की जुझारू पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए आखिर तक क्रीज़ पर डटे रहे. इस दौरान उन्होंने भारतीय तेज गेंदबजों की कई गेंदें भी अपने शरीर पर खाईं.

Leave a comment

Cancel reply