kl rahul
क्या केएल राहुल वाकई में इस दौर के सबसे बड़े वर्सेटाइल क्रिकेटर बन चुके हैं?

टीम इंडिया (India) के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने धाकड़ सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की जमकर प्रशंसा की है. उनका मानना है कि 29 साल के राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में समाधान ढूंढ लिया है, जो उनके लिए कारगर है. साथ ही अश्विन ने यह भी कहा है कि राहुल क्रीज़ पर काफी आश्वस्त दिखाई देते हैं.

अश्विन ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मुझे लगता है कि केएल टेस्ट क्रिकेट खेलने के बारे में फॉर्मूले को हासिल करना चाहते हैं. टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए सफलता का कोई एक फॉर्मूर्ला नहीं है. टीमें विश्लेषण कर रही हैं, बहुत अधिक फुटेज उपलब्ध हैं और बहुत अधिक तकनीकी मूल्यांकन हैं. यह आज की दुनिया में होता है.”

यह भी पढ़ें | SA vs IND: विराट कोहली दूसरी टेस्ट से बाहर, केएल राहुल कर रहे हैं टीम इंडिया की कप्तानी

उन्होंने आगे कहा, ‘केएल ने वह समाधान ढूंढ लिया है, जिसकी उन्हें तलाश थी. वह, जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, वे उससे बहुत खुश हैं. राहुल क्रीज पर बहुत आश्वस्त नजर आते हैं.”

उल्लेखनीय है कि केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अब शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने सेंचुरियन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में शानदार शतक ठोंका था. इतना ही नहीं, जोहांसबर्ग में जारी दूसरे टेस्ट में भी उन्होंने जुझारू अर्धशतक ठोंका. राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 133 गेंदो में 50 रन की बेहतरीन पारी खेली.

Leave a comment

Cancel reply