dravid kohli

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने कहा है कि जोहांसबर्ग टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान विराट कोहली को भारतीय टीम के लिए कुछ निर्देश भेजने चाहियें थे. 41 साल के खिलाड़ी का मानना है कि इस दौरान भारतीय टीम की रणनीति खराब रही और उन्होंने सही दिशा में कार्य नहीं किया, जिसकी वजह से मेहमानों को सीरीज के दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “भारतीय टीम बैकफुट पर थी. उन्हें दक्षिण अफ्रीका को अपने रनों के लिए कड़ी मेहनत करानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने बचे हुए रन बहुत आसानी से बनाए. गेंदबाजी और गेंदबाजी में बदलाव अच्छे नहीं थे.”

उन्होंने आगे कहा, “केएल राहुल की बहुत ज्यादा आलोचना नहीं कर सकते, क्योंकि वह पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. मगर विराट कोहली और राहुल द्रविड़ के थिंक टैंक को गेंदबाजी में बदलाव और गेंदबाजी क्षेत्रों के बारे में निर्देश भेजना चाहिए था.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम की गेंदबाजी बेहद खराब नजर आई. ऐसे में मेजबानों ने तेज गति से रन बनाए. टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने के लिए 240 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेजबानों ने 7 विकेट शेष रहते हुए हासिल कर लिया.

कप्तान डीन एल्गर ने अपनी टीम की इस ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई. वे अंत तक एक छोर पर डटे रहे और 188 गेंदों का सामना करते हुए 96* रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की कई गेंदें अपने शरीर पर खाईं, लेकिन वे फिर भी डटे रहे और आखिर में अपनी टीम के लिए विजयी चौका जड़ा.

Leave a comment

Cancel reply