team india
'हमारा पहला लक्ष्य ICC विश्व कप 2023 के लिए भारत की मजबूत टीम तैयार करना है'

भारतीय (Indian) दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने हाल ही में बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट 2023 में भारत में खेले जाने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए नीली जर्सी वाली टीम के निर्माण पर ध्यान दे रहा है.

36 साल के धवन ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच की समाप्ति के बाद कहा, “एक इकाई या एक टीम के रूप में हमारी विचार प्रक्रिया यह है कि हम 2023 विश्व कप के लिए एक टीम का निर्माण कर रहे हैं. इस दौरान कुछ उतार-चढ़ाव आने वाले हैं, जो बिल्कुल ठीक है.”

उन्होंने आगे कहा, “एक टीम के रूप में, हम विश्लेषण करते हैं कि हम कैसे बेहतर हो सकते हैं. मुझे लगता है कि हम सभी के पास अब अच्छी स्पष्टता है कि हमें यह ग्रुप मिल गया है. हमें इसे अच्छा करना होगा.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2023 क्रिकेट विश्व कप आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का 13वां संस्करण होगा. इसका आयोजन भारत में होगा, जो अक्टूबर और नवंबर 2023 के दौरान खेला जाएगा. यह पहली बार होगा, जब यह टूर्नामेंट पूरी तरह से भारत में आयोजित किया जाएगा. इससे पहले भारत साल 1987, 1996 और 2011 विश्व कप में आंशिक रूप से मेजबान था.

यह भी पढ़ें | SA vs IND: पहले वनडे में हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने बताया कहां हुई टीम इंडिया से चूक

वहीं, टीम इंडिया पिछले कुछ सालों में शानदार लय में नज़र आई है. हालांकि, उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, यह सीरीज वनडे सुपर लीग का हिस्सा नहीं है. ऐसे में इस सीरीज के विजेता को ट्रॉफी जरूर मिलेगी, लेकिन वनडे सुपर लीग की अंक तालिका में कोई फायदा नहीं होगा.

उल्लेखनीय है कि आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तर्ज पर वनडे सुपर लीग का आगाज किया है, जिसमें हर देश कुछ सीरीज खेलकर विश्वकप के लिये क्वालिफिकेशन में अपनी जगह बना सकती है.

Leave a comment

Cancel reply