shardul thakur
आप खुद को ऐसा गेंदबाज मानते हैं, जो बल्लेबाजी कर सकता है या आप पूर्ण ऑलराउंडर हैं? शार्दुल ने दिया जवाब

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ जारी जोहांसबर्ग टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक पारी में 7 विकेट चटकाने वाले टीम इंडिया (India) के स्टार तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अपनी कामयाबी का राज़ बताया है. उन्होंने कहा है कि वे पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरते हैं.

30 साल के शार्दुल ठाकुर ने (बीसीसीआई की वेबसाइट में) कहा, “मैं पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान में जाता हूं, यही मेरी सफलता का मंत्र रहा है. मैं हमेशा जीतने के लिए खेलता हूं, मुझे ऐसे खिलाड़ी बहुत पसंद हैं.”

उन्होंने कहा, “टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं का मानना है कि मैं एक वास्तविक गेंदबाज हूं और मुझे यह भी विश्वास है कि मैं एक वास्तविक गेंदबाज के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकता हूं, जब भी मुझे मौका मिला है, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की है और मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट हमेशा सबसे अच्छा प्रारूप रहा है और मुझे खुशी है कि मैं जीत हासिल करने में सक्षम हूं.”

‘लॉर्ड शार्दुल’ (Lord Shardul) के नाम से मशहूर इस दाएं हाथ के पेसर ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शानदार गेंदबाजी करते हुए एक पारी में 61 रन देकर 7 विकेट हासिल किए. यह शार्दुल के टेस्ट करियर का अब तक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है. इतना ही नहीं, दक्षिण अफ्रीकी सरज़मी पर टेस्ट में किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे अच्छा गेंदबाजी फिगर भी.

Leave a comment

Cancel reply