rohit kohli
कोहली और रोहित की कप्तानी में क्या है अंतर? हिटमैन की टीम के खिलाड़ी ने बताया

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. खबर है कि टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भाग लेने से मना कर दिया है. वे इस दौरान क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहते हैं. दोनों टीमों के बीच यह सीरीज जनवरी में खेली जाएगी. इससे पहले लिमिटेड ओवर्स के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सोमवार को चोट लगने की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली आगामी वनडे सीरीज से ब्रेक ले सकते हैं. कोहली अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिताना चाहते हैं, क्योंकि जनवरी 2022 में विराट कोहली की बेटी वामिका के जन्म का एक साल पूरा हो जाएगा. कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने पिछले साल जनवरी में बेटी को जन्म दिया था.

इससे कुछ दिनों पहले टेलीग्राफ की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाले वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें | SA v IND: CSA ने घोषित किया टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया कार्यक्रम

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया. अब उनकी जगह रोहित शर्मा इस फोर्मेट के कप्तान होंगे. ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है कि क्या ये दोनों एक दूसरे की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते हैं. क्या टीम इंडिया में कोई मतभेद तो नहीं चल रहा.

बहरहाल, कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया का वनडे में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. उनकी अगुवाई में भारत ने दो टीम वाली 19 वन डे सीरीज में से 15 में जीत हासिल की. इनमें दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज पर उनकी पिचों पर ऐतिहासिक सीरीज जीत शामिल हैं.

टीम इंडिया को इस महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है, जहां मेहमान टीम मेजबानों के विरुद्ध 3 मुकाबलों की टेस्ट और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इस दौरे की शरुआत 26 दिसंबर से बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच से होगी.

Leave a comment

Cancel reply