gambhir kohli
कोहली की तारीफ में बोले गंभीर, 'उन्होंने अपने ईगो को साइड में रखा, इसलिए वे शानदार पारी खेल पाए'

भारतीय (India) टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि कोहली ने अपने ईगो को साइड में रखा और वे इसी वजह से इतनी शानदार पारी खेलने में कामयाब हो पाए हैं.

बता दें कि 33 साल के भारतीय कप्तान ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ केपटाउन में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच के पहले दिन 79 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से कई दर्शनीय शॉट्स भी निकले. उन्होंने अपनी इस पारी में 201 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 12 चौके और 1 छक्का लगाया.

गंभीर ने एक टीवी प्रोग्राम में कहा, “कोहली खुद कई बार कह चुके हैं कि अगर आप इंग्लैंड में रन बनाना चाहते हैं तो अपनी ईगो को साइड में रखना होगा. अब उन्होंने साउथ अफ्रीका में भी ऐसा ही किया और अपनी ईगो को किटबैग में बंद कर दिया. इसी वजह से विराट कोहली इतनी शानदार पारी खेल पाए हैं.”

यह भी पढ़ें | SA vs IND: विराट कोहली ने टेस्ट में तोड़ा अपने ही ‘गुरु’ राहुल द्रविड़ का बड़ा रिकॉर्ड

इसके अलावा 40 साल के गंभीर ने कहा कि कोहली ने अपनी पारी के दौरान बाहर की गेंदों को नहीं छेड़ा और उन्होंने शानदार शॉट्स खेलकर गेंदबाजों पर हावी होने की कोशिश की.

Leave a comment

Cancel reply