elgar crictoday
एल्गर ने बताया उस गेंदबाज का नाम, जो जोहांसबर्ग टेस्ट में भारतीय टीम को आसानी से समेट सकता है

टीम इंडिया (India) के खिलाफ सोमवार से जोहांसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने स्टार स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) की जमकर प्रशंसा की है. उन्होंने कहा है कि केशव ने अभी तक शानदार काम किया है और वे टीम में अपनी जगह के हकदार हैं. एल्गर का मानना है कि महाराज जोहांसबर्ग टेस्ट में भारतीय (India) बल्लेबाजों की नाक में दम कर सकते हैं और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दे सकते हैं.

34 साल के एल्गर ने आईएएनएस के साथ बात करते हुए कहा, “मैं हमेशा एक फ्रंटलाइन स्पिन गेंदबाज का प्रशंसक रहा हूं. मुझे लगता है कि महाराज ने अच्छा किया है और वह अभी भी टीम में अपनी जगह के हकदार हैं. हाल ही में, कुछ घरेलू मैच और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज को देखें तो वांडर्स में गेंद काफी घूमी थी.”

यह भी पढ़ें | SA vs IND: दूसरे टेस्ट मैच से पहले द्रविड़ ने बताया जोहांसबर्ग के वांडरर्स की पिच और मौसम का हाल

एल्गर ने सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में बिना विकेट लेने वाले और दूसरी पारी में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिलने के बाद भी महाराज पर भरोसा जताया है.

उल्लेखनीय है कि सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से पराजित किया था. भारत की दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सेंचुरियन के मैदान पर टेस्ट में यह पहली जीत थी. इतना ही नहीं, विराट सेना इस वेन्यू पर टेस्ट जीतने वाली पहली एशियाई टीम भी बनी थी. इस टेस्ट मैच में भारत के तेज गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन रहा था, जहां प्रोटियाज को दोनों पारियों में 197 और 191 रनों पर समेट दिया गया था.

Leave a comment

Cancel reply