dravid kohli
द्रविड़ ने कहा, 'कोहली ने टीम इंडिया को एकजुट रखने में शानदार भूमिका निभाई है'

भारतीय (India) टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि कोहली बेहद शानदार रहे हैं और उन्होंने मैदान पर और उसके बाहर टीम को एकजुट रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

48 साल के द्रविड़ ने मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “विराट कोहली शानदार रहे हैं, चारों तरफ शोर और विवाद के बावजूद, जिस तरह से वह टीम के साथ जुड़े हैं, वह शानदार है.”

उन्होंने कहा, “मनोबल को ऊंचा रखना कठिन नहीं था. इसका नेतृत्व खुद विराट ने किया, जिस तरह से उन्होंने ट्रेनिंग की, अभ्यास किया है और खुद को टीम से जोड़ा. मैं इसपर अधिक कुछ नहीं बोल सकता. वह मैदान पर और उसके बाहर टीम को एकजुट रखने में शानदार है.”

मालूम हो कि कुछ समय पहले बीसीसीआई ने कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को इस फोर्मेट का कप्तान नियुक्त किया था. इसके बाद कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच विवादों की ख़बरें भी सामने आईं थी. कोहली काफी समय बाद, दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के साथ जुड़े थे.

वहीं, 33 साल के कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट में 113 रनों से पराजित कर इतिहास रचा. टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका को सेंचुरियन के मैदान पर टेस्ट में पटखनी देने वाली पहली एशियाई टीम बनी. अब तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच सोमवार से जोहांसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

Leave a comment

Cancel reply