dhawan iyer
SA vs IND: धवन ने दिया सबसे बड़े सवाल का जवाब, 'वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी क्यों नहीं कराई गई?

भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बताया है कि बुधवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले वनडे में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) से गेंदबाजी क्यों नहीं कराई गई. उन्होंने कहा कि टीम को उनकी जरूरत नहीं पड़ी, क्योंकि स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें विकेट से मदद भी मिल रही थी. धवन ने बताया कि उनका फोकस मुख्य गेंदबाजों पर था.

36 साल के शिखर धवन ने मैच के बाद कहा, “हमें उनकी जरूरत नहीं पड़ी, क्योंकि स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें विकेट से मदद भी मिल रही थी. अंत में ज्यादातर तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जाता था.”

उन्होंने आगे कहा, “बीच के ओवरों में, जब विकेट नहीं गिर रहा था तो हमारी सोच मुख्य गेंदबाजों को वापस लाने की थी, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके. फिर अंत में हमारे स्पिनरों की तरह हमारे मुख्य गेंदबाजों को लाना जरूरी था.”

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय टीम ने 5 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया. इस दौरान तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकर काफी महंगे साबित हुए, जहां भुवी ने 10 ओवर में 64 रन खर्च किए तो वहीं, शार्दुल ने 10 ओवर में 72 रन लुटाए. ये दोनों गेंदबाज रन लुटा रहे थे, लेकिन इसके बावजूद कप्तान केएल राहुल ने वेंकटेश अय्यर को गेंद नहीं सौंपी.

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 296 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में टीम इंडिया पूरे ओवर खेलते हुए 8 विकेट खोकर 265 रन ही बना पाई.

मेजबानों के विरुद्ध पहले वनडे में टीम इंडिया की हार के बाद फैंस के मन में यही सवाल उठ रहा है कि आखिर वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी क्यों नहीं कराई गई, जबकि उन्हें छठे गेंदबाजी विकल्प के रूप में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. हालांकि, धवन ने अब इसका जवाब दे दिया है.

Leave a comment

Cancel reply