kagiso rabada crictoday
SA vs BAN: रबाडा ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में घातक गेंदबाजी के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

जोहांसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने बांग्लादेश (Bangladesh) को 7 विकेट से पराजित किया. साथ ही मेजबानों ने सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली. दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने घातक गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम के 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया.

मैच के बाद रबाडा ने कहा, “मुझे लगा कि हमने चुनौतीपूर्ण क्षेत्रों में गेंद को पिच किया और बल्लेबाजों को, जितना संभव हो सके खेलने की कोशिश की और हमारे पक्ष में परिवर्तन के लिए उछाल लाने की कोशिश की.”

यह भी पढ़ें | विराट कोहली या बाबर आजम – कौन है सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज? पेट कमिंस ने किया चुनाव

उन्होंने आगे कहा, “पारी के प्रत्येक सेगमेंट के लिए अलग-अलग गेम प्लान था. गेंद ग्रिप कर रही थी, इसलिए हमारे तेज गेंदबाजों ने ग्रिप और उछाल हासिल करने के लिए गति में बदलाव का इस्तेमाल किया.”

दाएं हाथ के पेसर की घातक गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेशी टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर महज 194 रन बना पाई. बांग्लादेश की तरफ से आफिफ हुसैन (72) ने महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़ा, जबकि मेहदी हसन (38) ने भी अच्छी पारी खेली. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (62) और कईल वेरेन (58*) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत लक्ष्य को 37.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. हरी जर्सी वाली टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए. डी कॉक ने महज 26 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया.

Leave a comment

Cancel reply