sachin kohli crictoday
महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने दिग्गज बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है.

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई सनसनीखेज खुलासे किए. वहीं, राज्यसभा के एमपी और बीजेपी (BJP) लीडर सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कोहली को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने विराट को शानदार बल्लेबाज बताते हुए कहा है कि उन्हें भी महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की तरह भारत रत्न (Bharat Ratna) मिलना चाहिए.

इतना ही नहीं, सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि कोहली के अलावा पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को भी भारत रत्न मिलना चाहिए.

उन्होंने कहा, “मैं सहमत हूं. विराट एक शानदार बल्लेबाज हैं और वे भी तेंदुलकर की तरह भारत रत्न पाने के हक़दार हैं. उनके साथ बीसीसीआई के एम्प्लोई की तरह पेश नहीं आना चाहिए.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 16 नवंबर 2013 को सचिन तेंदुलकर के सन्यास लेने के साथ ही तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने उन्हें भारत रत्न देने की आधिकारिक घोषणा की थी. इसके बाद 4 फरवरी 2014 को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न प्रदान किया था. सचिन 40 साल की उम्र में यह सम्मान पाने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति और सर्वप्रथम खिलाड़ी बने.

दूसरी तरफ, धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. कोहली भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. इस मामले में नंबर एक पर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने शतकों का शतक बनाया है.

Leave a comment

Cancel reply