ind v sa crictoday
भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, कई खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से किया मना

टीम इंडिया को इस महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है, जहां मेहमान टीम 3 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज, 4 मैचों की टी20 और 3 मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के पाए जाने के बाद से इस दौरे पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं.

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा कम से कम एक सप्ताह आगे बढ़ सकता है. बता दें कि भारत के इस दौरे की शुरुआत 17 दिसंबर से होगी. इससे पहले भारतीय सरकार ने बीसीसीआई को हुक्म दिया था कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टीम इंडिया को भेजने से पहले उन्हें गृह मंत्रालय से इजाज़त लेनी होगी. हालांकि, बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली कह चुके हैं कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर ज़रूर जाएगी.

यह भी पढ़ें | SA v IND: COVID-19 के नए वैरिएंट मिलने से भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा खतरे में

दादा ने कहा था, “अब तक की स्थिति के अनुसार दौरा होगा. हमारे पास फैसला करने के लिए अब भी समय है. पहला टेस्ट 17 दिसंबर से होगा. हम इस पर विचार करेंगे.”

गांगुली के मुताबिक, बीसीसीआई कोविड-19 के नए वैरिएंट के सामने आने से जुड़ी स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए है. अगर सबकुछ सही रहा तो भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा, लेकिन हालिया रिपोर्ट की मानें तो यह टूर एक सप्ताह के लिए पोस्टपोंड हो सकता है.

Leave a comment

Cancel reply