virat kohli-team india
8 दिसंबर 2021: क्रिकेट जगत की टॉप-5 खबरें

टीम इंडिया को इस साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है, जहां मेहमानों को 3 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज, 4 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज खेलनी है. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के नए वैरिएंट मिलने से खतरे की घंटी बज गई है. इस वैरिएंट से अभी तक 100 से ज्यादा लोग संकमित हो चुके हैं. दुनिया भर के तमाम देश दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर बैन लगाने का विचार कर रहे हैं. अगर भारत सरकार भी यह कदम उठाती है तो भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द हो सकता है.

बताते चलें इंडिया-ए टीम मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है. वहीं, दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत की सीनियर टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बड़ा अपडेट दिया है.

बीसीसीआई के एक आला सूत्र ने बताया, “अभी के लिए कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा. दौरा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेगा. हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और सीएसए के संपर्क में हैं. ऐसे कठिन समय में, हम केवल यह आशा कर सकते हैं कि चीजें नियंत्रण में होंगी, जिस समय टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी.”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई इस समय सीएसए के संपर्क में है ओर मौजूदा स्थिति पर निगरानी बनाए हुए है. दूसरी तरफ, भारत सरकार के स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों ओर केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कहा है कि कोरोना के नए वैरिएंट के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. उन्होंने आगे लिखा कि सभी राज्य बाहर देशों से आने वाले सभी यात्रियों की सख्त जांच करें और जो भी लोग दक्षिण अफ्रीका से आते हैं तो उनकी जांच जरूर की जानी चाहिए.

Leave a comment

Cancel reply