Ruturaj Gaikwad
भारत के लिए तीनों प्रारूपों में खेलना चाहते हैं रुतुराज, जानिए कैसे किया हाल-ए-दिल बयां

महाराष्ट्र और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के धाकड़ सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने भारत (India) के लिए सभी प्रारूपों में खेलने की इच्छा जताई है. उनका मानना है कि एक खिलाड़ी कम्पलीट क्रिकेटर तब बनता है, जब वह टी20, वनडे और टेस्ट में खेले और सभी प्रारूपों में अपनी महारथ साबित कर सके.

लिस्ट ‘ए’ क्रिकेट में एक ही ओवर में सात छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बनाने वाले 25 साल के खिलाउ़ी ने कहा, “हालांकि मैंने टी20 क्रिकेट में रन जुटाए हैं, मैं खेलना चाहता हूं और 50 ओवर के प्रारूप में तथा टेस्ट में भी अच्छा करना चाहता हूं. तभी एक क्रिकेटर का करियर पूरा होता है.”

यह भी पढ़ें – विजय हज़ारे ट्रॉफी में गायकवाड़ का तूफान जारी, तोड़ा एक और विश्व रिकॉर्ड

गायकवाड़ ने अपने करियर में अभी तक 9 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और केवल एक ही वनडे मैच में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है. इसी साल गायकवाड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ में एकमात्र वनडे मैच खेला था, जिसमें उन्होंने 19 रन बनाए थे. दूसरी तरफ, टी20 आई में उन्होंने 135 रन बनाए हैं, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल है.

इसके अलावा रुतुराज ने 24 प्रथम श्रेणी मैचों में कुल 1577 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 5 शतक और 7 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने लिस्ट ए में भी ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है. दाएं हाथ के बैटर ने 72 मुकाबलों में 4034 रन बनाए हैं, जिसमें 16 शतक और 15 फिफ्टी शामिल हैं.


गुमराह होकर टीम में वापस आए बुमराह – वीडियो

यह भी पढ़ें – List-A क्रिकेट के 5 बड़े रिकॉर्ड, जिन पर है भारतीय खिलाड़ियों का कब्ज़ा

Q. विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में रुतुराज गायकवाड़ ने अब तक कितने शतक लगाए हैं?

A. 7

Leave a comment

Cancel reply