rohit sharma
रोहित शर्मा के बचपन के कोच ने हिटमैन को बताया फॉर्म में वापसी करने का तरीका

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज 14 मुकाबलों में 19.14 की औसत से सिर्फ 268 रन ही बना पाए. इस दौरान उनका उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 48 रन रहा. ऐसे में रोहित के बचपन के कोच दिनेश लाड ने बताया है कि हिटमैन को अपनी फॉर्म में कैसे वापसी करनी चाहिये. लाड का मानना है कि रोहित को अपने पुल शॉट में सुधार करना चाहिए.

दिनेश लाड ने इंडिया टीवी के साथ एक इंटरव्यू में कहा, “रोहित को अपने शॉट के खेलने की तकनीक में सुधार करना होगा. पुल शॉट को वह सही तरीके से नहीं खेल पा रहे हैं और आसानी से अपना विकेट गंवा रहे हैं. इस शॉट के लिए उन्हें धैर्य से काम लेने की जरूरत है.”

बता दें कि रोहित आईपीएल के इतिहास के एक संस्करण में पहली बार अर्धशतक नहीं जड़ पाए. सच तो यह है कि हिटमैन दुनिया के सबसे आक्रामक और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हैं, लेकिन आईपीएल में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा.

यह भी पढ़ें – ‘आकाश चोपड़ा और उनका दिमाग बिलकुल उन्ही की बल्लेबाजी जैसा है’ टीम सेलेक्ट कर बुरे फंसे कमेंटेटर

गौरतलब है कि आईपीएल के 15वें संस्करण में रोहित शर्मा के इस प्रदर्शन का असर नीली जर्सी वाली टीम पर भी पड़ा, जिसकी वजह से मुंबई इंडियंस प्ले-ऑफ में पहुंचने से पहले ही बाहर हो गई. एमआई को इस सीजन महज 4 मुकाबलों में जीत हासिल हो पाई.

Leave a comment

Cancel reply