rohit sharma -
रोहित शर्मा को दनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिना जाता है.

भारतीय टीम के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वे बतौर कप्तान और खिलाड़ी नीली जर्सी वाली टीम को आईसीसी विश्व कप का खिताब दिलाना चाहते हैं. साथ ही उन्होंने कहा है कि टीम के लिए शतक लगाना अच्छी बात है, लेकिन विश्व कप का खिताब जीतने की भावना सबसे अलग है.

रोहित ने कहा, “आप, जिस खेल से प्यार करते हैं उसमें आप सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं. चैंपियनशिप, जीतना सबसे अच्छा है. आप शतक बना सकते हैं. मगर खिताब जीतने की फीलिंग सबसे अलग होती है.”

उन्होंने आगे कहा, “यह एक टीम प्रयास है. मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम एक साथ क्या हासिल करते हैं.”

बता दें कि बीसीसीआई ने विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया है, जिसके बाद हिटमैन को एकदिवसीय की कप्तानी सौंपी गई है.

यह भी पढ़ें | SA v IND: CSA ने घोषित किया टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया कार्यक्रम

टीम इंडिया ने 2013 से अब तक नहीं जीता है कोई भी आईसीसी खिताब

भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरी बार साल 2013 में आईसीसी के किसी टूर्नामेंट पर कब्ज़ा जमाया था. दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड में आयोजित हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को अपने कब्ज़े में लिया था.

इसके बाद अभी तक टीम इंडिया आईसीसी के मेजर टूर्नामेंट्स में निर्णायक मुकाबले हारती आ रही है. 2013 के बाद से भारत को 2015 और 2019 विश्व कप में सेमीफाइनल में हार मिली थी.

इतना ही नहीं, भारत 2014 आईसीसी टी20 विश्व कप में फाइनल में हारा था, जबकि 2016 टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ी थी. यहां तक कि 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भी भारत फाइनल में हार गया था.

Leave a comment

Cancel reply