Rohit Sharma
Asia Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने अपने नाम दर्ज किया शर्मनाक रिकॉर्ड

एशिया कप 2023 में (Asia Cup 2023) सुपर-4 के मुकाबले में आज भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) की टीम कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आमने सामने हैं. भारतीय टीम पहले से ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है, जहां पर उसे श्रीलंका के खिलाफ भिड़ना है. बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में टीम इंडिया ने बेंच स्ट्रेंथ आजमाया है और कई बदलावों के साथ उतरी है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. बता दें कि इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 265 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. रोहित पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही बिना कोई खाता खोले आउट हो गए और इसी के साथ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया. दरअसल, 2 गेंदों पर जीरो पर ऑउट होते ही शर्मा भारतीय टीम के एशिया कप में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. एशिया कप में वे अब तक 3 बार डक पर आउट हो चुके हैं. उनके अलावा दूसरे स्थान पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं, जो 2 बार डक पर आउट हुए हैं, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी 2 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं.

रोहित ऐसे दूसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं, जो एशिया कप के इतिहास में डक पर आउट हुए हैं. उनसे पहले टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन और बल्लेबाज दिलीप वेंगस्कर 1988 में डक पर आउट हुए थे. बता दें कि शर्मा वनडे क्रिकेट के अपने करियर में अब तक 15 बार डक पर आउट हो चुके हैं. इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने वनडे करियर में 10 हजार रन पूरे किए थे.