सचिन और डिविलियर्स का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से महज़ एक कदम दूर हैं रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पिछले लगभग एक साल से किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगाया है। 35 साल के रोहित को इंग्लैंड (England) की धरती काफी रास आती है। उन्होंने यहां अभी तक 7 शतक ठोके हैं। ऐसे में उम्मीद है कि रोहित अंग्रेज़ों के खिलाफ 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज में कम से कम एक मैच में तो तीन अंको के आंकड़े को छू लेंगे।

रोहित शर्मा अगर इंग्लैंड में एक शतक और लगा लेते हैं, तो वो दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)और एबी डीविलियर्स के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। दरअसल, रोहित, सचिन और डीविलियर्स तीनों ही दिग्गजों ने घर से बाहर किसी दूसरे देश की सरजमीं पर 7-7 शतक लगाए हैं।

रोहित ने यह रिकॉर्ड इंग्लैंड की धरती पर बनाया है, तो वहीं डीविलियर्स ने ये कारनामा भारत में और सचिन ने यूएई में किया है। इन तीनों के अलावा पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज सईद अनवर ने भी यूएई में 7 शतक लगाए हैं।
ऐसे में रोहित के पास इंग्लैंड के खिलाफ महज़ एक शतक लगा कर इन दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है।

इसके अलावा रोहित का इंग्लैंड में बल्लेबाज़ी औसत भी कमाल का है। रोहित ने इंग्लिश जमीं पर 66.8 की औसत से रन बनाए हैं। आपको बता दें कि रोहित के इस रिकॉर्ड में 2019 वर्ल्ड कप के उनके शानदार प्रदर्शन का बड़ा हाथ है, जब उन्होंने इंग्लैंड में खेले गए 50 ओवर वर्ल्ड कप के एक ही एडिशन में पांच शतक ठोके थे।

Q. रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में कुल कितने लगाए हैं।


A.
29

Leave a comment

Cancel reply