Rohit Sharma
रोहित शर्मा के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल हुए पूरे, सोशल मीडिया पर लिखा ख़ास मैसेज

भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे हो चुके हैं. उन्होंने 23 जून 2007 को आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ बेलफास्ट के सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब मैदान पर खेले गए मैच से एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में डेब्यू किया था. हालांकि, इस मैच में उनकी बल्लेबाजी नहीं आ पाई थी. इस मुकाबले में राहुल द्रविड़ की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने आयरलैंड को डकवर्थ लुईस नियम की सहायता से 9 विकेट से पराजित किया था.

अपने इंटरनेशनल करियर का डेढ़ दशक पूरा होने के बाद हिटमैन ने अपने सभी साथी खिलाड़ियों, कोच और सहयोगियों को धन्यवाद दिया है. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, “मेरी पसंदीदा जर्सी में 15 साल, सभी को नमस्कार. आज मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के 15 साल पूरे कर रहा हूं, जब से मैंने भारत के लिए डेब्यू किया है. यह ऐसा सफर रहा है, निश्चित रूप से एक जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा.”

उन्होंने आगे लिखा, “मैं बस उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं और उन लोगों के लिए विशेष धन्यवाद, जिन्होंने मुझे एक सफल खिलाड़ी बनने में मदद की है. सभी क्रिकेट प्रेमियों, फैंस और आलोचकों के लिए टीम के लिए आपका प्यार और समर्थन ही हमें उन बाधाओं से पार दिलाता है, जिनका हम सभी अनिवार्य रूप से सामना करते हैं.”

यह भी पढ़ें – टॉप-5 रिकॉर्ड, जो रोहित शर्मा को बनाते हैं क्रिकेट का ‘HITMAN’

35 साल के रोहित शर्मा ने अपने 15 सालों के इंटरनेशनल करियर में भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों तक ही नहीं पहुंचाया, बल्कि इस दौरान उन्होंने अपने नाम कई बड़े कीर्तिमान भी दर्ज किए. हिटमैन वनडे में तीन दोहरे शतक ठोंकने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं. इतना ही नहीं, एकदिवसीय मैच की एक पारी में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर (264) का रिकॉर्ड भी रोहित के ही नाम है. यहां तक कि वे एक पारी में चौके और छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. 264 रन की अपनी शानदार पारी के दौरान रोहित शर्मा ने 33 चौकों और 9 छक्कों सहित कुल 42 बाउंड्री लगाई थीं. उन्होंने अपनी पारी में बाउंड्री की सहायता से कुल 186 रन बटोरे थे. इसके अलावा भी उनके नाम कई बड़े रिकार्ड दर्ज हैं.

Leave a comment

Cancel reply