Mathew Hayden
मोहम्मद रिज़वान ने मैथ्यू हेडन को अंग्रेजी में अनुदित कुरान भेंट की.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे टी20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर रहे हैं. ऐसा लगता है कि वह इस समय अपने कार्यकाल और पाकिस्तानी टीम के लगातार बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने का भरपूर आनंद ले रहे हैं. हेडन पाकिस्तान टीम की आध्यात्मिक संस्कृति से भी प्रभावित हैं और ऐसा लगता है कि वे मोहम्मद रिज़वान के साथ अधिक जुड़े हुए हैं.

हाल ही में एक बातचीत में, हेडन ने उस पल के बारे में बताया, जब पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने उन्हें अंग्रेजी में अनुदित कुरान भेंट की और यह भी कहा कि वह इस पल को कभी नहीं भूलेंगे. हेडन और रिज़वान ने इस्लाम और मान्यताओं के बारे में भी बात की, हेडन रोजाना कुरान को थोड़ा पढ़ भी रहे हैं.

हेडन ने न्यूज कॉर्प ऑस्ट्रेलिया से बात करते हुए कहा, “यह रिजी (मोहम्मद रिज़वान) था और मुझे कहना होगा कि यह एक खूबसूरत पल था जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता. मैं ईसाई होने के बावजूद इस्लाम के बारे में जानने के लिए उत्सुक हूं. एक क्राइस्ट का अनुसरण करता है और दूसरा मोहम्मद का. उन्होंने मुझे अंग्रेजी में लिखी हुई कुरान तोहफे में दी.”

उन्होंने आगे कहा, “हम आधे घंटे तक फर्श पर बैठे रहे और बात की. मैं इसे हर दिन थोड़ा-थोड़ा पढ़ रहा हूं. रिज़ी (मोहम्मद रिज़वान) मेरे पसंदीदा व्यक्तियों में से एक है, वह एक चैंपियन इंसान है.”

Leave a comment

Cancel reply