Riyan Parag IPL 2023
रियान पराग हैं राजस्थान रॉयल्स की हार के जिम्मेदार - रवि शास्त्री

राजस्थान रॉयल्स (RR) के युवा क्रिकेटर रियान पराग (Riyan Parag) कई मौके मिलने के बाद भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। आईपीएल 2023 में उनके बल्ले से अब तक एक भी बड़ी या मैच जिताऊ पारी नहीं निकली है। बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इसी के चलते टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच और दिग्गज कमेंटेटर रवि शास्त्री (Ravi Shastri)ने रियान की जमकर आलोचना की है और उन्हें ही राजस्थान रॉयल्स की हार का जिम्मेदार ठहराया है।

60 साल के रवि शास्त्री ने मैच समाप्त होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स के साथ खास बातचीत करते हुए कहा, “राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल का विकेट गंवा दिया था। हालांकि, इसके बावजूद उनके पास पर्याप्त बल्लेबाज थे।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे हिसाब से जब रियान पराग बल्लेबाजी के लिए आए और शुरू में जिस तरह से उन्होंने अपनी आठ गेंदें खेली, उसकी वजह से मैच का पासा पलट गया। दूसरी तरफ देवदत्त पडिक्कल भी लय में नहीं दिखे।”

गौरतलब है कि रियान 16वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए थे। उस वक्त राजस्थान को जीत के लिए 51 रनों की दरकार थी। लग रहा था कि युवा बल्लेबाज आज मौके पर चौका मरेगा और मैच फिनश करेगा। मगर उन्होंने 12 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 15* रन बनाये। इसी के चलते गुलाबी जर्सी वाली टीम को 10 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

PBKS vs RCB Dream 11 Team – VIDEO

YouTube video
रियान पराग ने आईपीएल में अब तब कितने मैच खेले हैं?

52