रवि शास्त्री के कहने पर ऋषभ पंत ने खेला अजीब-गरीब शॉट, देखते रह गए फैंस

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच पिछले साल अधूरी रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला शुरुवार से शुरू हो चुका है। मैच के पहले दिन खराब शुरुआत करने वाली भारतीय टीम (Team India) दिन खत्म होने तक मजबूत स्थिति में पहुंच गई। टीम इंडिया की वापसी के पीछे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बड़ा हाथ रहा जिन्होंने मुश्किल समय में जडेजा (Ravindra Jadeja) के साथ मिलकर 222 रन की मैच पलटने वाली साझेदारी की। पंत ने एंडरसन से लेकर जैक लीच तक सभी इंग्लिश गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की।

पिछले साल भी ऋषभ पंत ने एंडरसन की गेंदों पर कई खूबसूरत शॉट लगाए थे। पंत को इस तरह बेखौफ शॉट खेलने के लिए टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा था। इस बात का खुलासा स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान खुद शास्त्री ने किया है। उन्होंने कहा, “पिछले साल मैं पंत से बात कर रहा था और मैंने उनसे कहा कि मैं आपको एक ही तरह से बार बार अपना विकेट गवांते देख बोर हो गया हूं। आप बोर नहीं हुए क्या? कुछ ज्यादा बेखौफ करने की कोशिश करो जैसे एक रिवर्स स्वीप!” शास्त्री ने बताया कि ये सुनकर उन्होंने पंत की आँखों में चमक देखी।

आपको बता दें पंत ने पहले दिन जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए 111 गेंदों पर 146 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131.53 का रहा और उन्होंने 20 चौकों के साथ-साथ 4 छक्के भी जड़े। पहले दिन ऋषभ पंत का साथ देते हुए रविंद्र जडेजा ने नाबाद 83 रन की पारी खेली थी और मैच के दूसरे दिन उन्होंने भी अपना शतक भी पूरा कर लिया।

Q. ऋषभ पंत के नाम टेस्ट क्रिकेट में कितने शतक हैं?


A. पांच (5)

Leave a comment

Cancel reply