ngidi dhoni csk crictoday
एंगिडी ने अपने आईपीएल डेब्यू को याद करते हुए कप्तान धोनी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीकी (South African) टीम के स्टार तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी (Lungi Ngidi) ने भारतीय (Indian) टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपने डेब्यू को याद करते हुए कहा कि धोनी, जैसे खिलाड़ी ने उन पर 22 साल की उम्र में मैच जिताने का भरोसा जताया था, जोकि एक क्रिकेटर के शुरुआती करियर के हिसाब से बहुत ज्यादा था.

26 साल के लुंगी एंगिडी ने ‘द गार्जियन’ से बात करते हुए कहा, “एमएस धोनी, जैसे शख्स ने मुझ पर भरोसा जताया कि मैं उन्हें मैच जिता सकता हूं, वह भी तब जब मैं महज 22 साल का था. यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी. मैंने IPL डेब्यू से पहले कभी भी 60 हजार लोगों के सामने क्रिकेट नहीं खेला था.”

उन्होंने आगे कहा, “यह किसी क्रिकेटर के शुरुआती करियर के हिसाब से बहुत ज्यादा था. हालांकि, जब आप एक बार खेलने लगते हैं तो फिर इसमें ढल जाते हैं.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दाएं हाथ के पेसर ने साल 2018 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था. उस दौरान एंगिडी की उम्र महज 22 साल थी. उन्होंने उस संस्करण में पीली जर्सी वाली टीम के लिए 7 मुकाबलों में 11 विकेट हासिल किए थे, जिससे धोनी की अगुवाई वाली टीम को खिताब जीतने में मदद मिली.वह 2021 में आईपीएल टाइटल जीतने वाली टीम का हिस्सा थे.

यह भी पढ़ें – ICC ने BCCI को दिया बड़ा तोहफा, अब ढाई महीने तक चलेगा IPL!

Q. लुंगी एंगिडी ने अपना आईपीएल डेब्यू कब किया था?

A. 2018 में

Leave a comment

Cancel reply