Virat Kohli
प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी RCB, अनिल कुंबले ने की बड़ी भविष्यवाणी

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का रोमांच अपने चरम पर है। हर मुकाबला इतना एंटरटेनिंग हो रहा है कि बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्में भी इनके सामने फीकी नजर आ रहीं हैं। इस सीजन अब तक 38 मैच खेले जा चुके हैं। यानि लीग स्टेज के आधे से ज्यादा मैच सम्पन्न हो गए हैं। मगर अभी प्लेऑफ में जगह पाने वाली टीमों के नाम स्पष्ट नहीं हुए हैं। हालांकि, महान भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) से बड़ी भविष्यवाणी करते हुए उन चारों टीमों के नाम बताए हैं, जो आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में प्रवेश करेंगी।

52 साल के अनिल कुंबले ने एक मीडिया इंटरैक्शन के दौरान कहा, “यह कह पाना अभी बहुत मुश्किल है कि कौन प्लेऑफ में जाएगा। मगर 16 प्वाइंट्स तो कम से कम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चाहिए होंगे। अगर आपको 16 अंक नहीं मिलते हैं, तो 14 प्वाइंट्स के साथ क्वालीफाई करना काफी मुश्किल होगा। 14 प्वाइंट्स में अगर आपको क्वालीफाई करना है, तो नेट रन रेट काफी जरूरी है। इस बार 16 अंक में भी नेट रन रेट पर मामला फंस सकता है। इस बार ऐसा नहीं लग रहा कि टीमें 16 अंक के साथ भी सुनिश्चित कर पाएगी कि वह क्वालीफाई कर पाएंगी या नहीं।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे हिसाब से जो अभी टॉप-4 में टीमें है, वहीं प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी। बाकी टीमों के लिए थोड़ा मुश्किल होगा। ये चारों टीमें फिलहाल फॉर्म में भी है और उनमें क्षमता भी है। वह होम और अवे मुकाबले भी जीते हैं, तो मुझे लगता है कि जो टीमें फिलहाल टॉप-4 में हैं, वहीं टीमें आखिर तक यहां मौजूद रहेंगी।”

आपको बता दें कि टॉप चार में क्रमशः राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जाइंट्स, गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स हैं। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पांचवे और पंजाब किंग्स छठे स्थान पर है।

Kolkata Knight Riders vs Gujarat Titans Dream 11 Team – VIDEO

YouTube video