रविचंद्रन अश्विन ने पीसीबी अध्यक्ष के बेतुके बयान का दिया करारा जवाब

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने हाल ही में कहा था कि भारत ने पाकिस्तानी टीम को इज्जत देनी शुरू कर दी है, क्योंकि वे जानते हैं कि अब हम कभी भी उन्हें हरा सकते हैं। रमीज के इस बयान का टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने करारा जवाब दिया है। उनका कहना है कि विपक्षी का सम्मान करना हार या जीत पर निर्भर नहीं है।

36 साल के अश्विन ने सोमवार को वेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्मअप मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “भारत और पाकिस्तान की प्रतिद्वंद्विता काफी बड़ी है और दोनों देशों के लोगों के लिए ये काफी मायने रखती है। मगर अंत में जीत और हार खेल का हिस्सा होते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “सम्मान ऐसी चीज है, जो जीत या हार से नहीं होती। किसी की इज्जत करना आपके ऊपर निर्भर है। हम पाकिस्तानी टीम का सम्मान करते हैं, इसलिए वे भी हमारा आदर करते हैं।”

बता दें कि 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) शुरू हो रहा है, जिसमें भारत और पाकिस्तान को अपना पहला मुकाबला एक दूसरे के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान में खेलना है। पिछले वर्ष संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित हुए टी20 विश्व कप 2021 में हरी जर्सी वाली टीम ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। ऐसे में इस बार रोहित शर्मा की सेना पाकिस्तान से हिसाब चुकता करने की कोशिश करेगी।

अपने देश के लिए इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों ने छोड़ा IPL – Video

Q. पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप कब जीता था?

A. 2009 में।

Leave a comment

Cancel reply