yashaswi crictoday
Ranji Trophy Semi Final 2: मुंबई ने 41वीं बार बनाई फाइनल में जगह, अब मध्य प्रदेश से होगी भिड़ंत

बेंगलुरु के जस्ट क्रिकेट अकादमी ग्राउंड पर खेला गया रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) 2021-22 का दूसरा सेमीफाइनल मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ. यह मैच मुंबई और उत्तर प्रदेश के बीच खेला गया था, जिसमें मुंबई की टीम ने बढ़त बनाते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है. टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला मुंबई और मध्य प्रदेश के बीच होगा. यह मैच 22 जून से बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. मुंबई की टीम रिकॉर्ड 47वीं बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है.

41 बार की चैंपियन मुंबई ने अपनी पहली पारी में 393 रन बनाए थे और फिर उत्तर प्रदेश को 180 रनों पर समेट कर पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी, जब शुक्रवार को चौथे दिन का खेल समाप्त हुआ तो मुंबई ने अपनी दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल (181) और अरमान जाफर (127) के शतकों के साथ 4 विकेट पर 449 रन बनाए. चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक मुंबई ने कुल मिलाकर 662 रनों की बढ़त ले ली, जिससे यह स्पष्ट हो गया था कि मैच ड्रॉ हो जाएगा.

शनिवार को दोपहर के भोजन के बाद मैदान गीला होने के कारण खेल देर से शुरू हुआ और इसके बाद सरफराज खान और शम्स मुलानी ने यूपी के गेंदबाजों को परेशान करना जारी रखा. सरफराज (59*) और मुलानी (51*) दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे किए, जिसके बाद दोनों कप्तानों ने हाथ मिलाने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें – Ranji Trophy Semi Final: मध्य प्रदेश ने बंगाल को 174 रनों से हरा कर फाइनल में 23 साल बाद बनाई जगह

मुंबई ने अपनी दूसरी इनिंग्स में 4 विकेट पर 533 पोस्ट किए. सरफराज ने एक चौका और तीन छक्के लगाए, जबकि मुलानी ने छह चौके जड़े.

Leave a comment

Cancel reply