mum vs mp
Ranji Trophy Final: मध्यप्रदेश ने 41 बार की चैंपियन मुंबई को 6 विकेट से हराकर जीता पहला खिताब

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) 2022 के फाइनल मैच में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) ने रविवार को मुंबई (Mumbai) को 6 विकेट से हराकर अपना पहला खिताब जीत लिया है. इसी के साथ एमपी ने इतिहास भी रच दिया. उन्होंने 41 बार की चैंपियन मुंबई को पराजित किया. 108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमपी के लिए हिमांशु मंत्री ने सर्वाधिक 37 रन बनाए, जबकि शुभम शर्मा ने 30 रन की पारी खेली. रजत पाटीदार 30* रन बनाकर नाबाद रहे.

पहली पारी में भारी बढ़त हासिल करने के बाद मध्य प्रदेश ने अंतिम दिन की शुरुआत प्रबल दावेदार के रूप में की. वहीं, मुंबई के सभी बल्लेबाज तेजी से रन बनाने के इरादे से उतरे और हालांकि, वे कुछ देर तक उस लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहे. कुमार कार्तिकेय (4/98) ने मुंबई को 269 रनों पर समेटने में मध्यप्रदेश की मदद की.

इसी चिन्नास्वामी स्टेडियम में 1998-99 के फाइनल में मध्य प्रदेश फाइनल में हार गया था. यही चंद्रकांत पंडित 23 साल पहले फाइनल में मध्य प्रदेश के कप्तान थे. उस समय नतीजे उनके पक्ष में नहीं रहे थे. तब कर्नाटक ने उन्हें मात दी थी, लेकिन अब कोच के तौर पर उन्होंने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है.

यह भी पढ़ें – इंग्लैंड के विरुद्ध आखिरी टेस्ट से पहले भारत को लगा तगड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी को हुआ कोरोना

Leave a comment

Cancel reply