शुभमन गिल और आर श्रीधर
शुभमन गिल की हरकत देख आगबबूला हो गए थे आर श्रीधर, नई किताब में हुआ खुलासा

टीम इंडिया (Team India) के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं। हाल ही में उनके बल्ले से शानदार दोहरा शतक निकला। मगर एक समय ऐसा भी था, जब शुभमन की हरकत देखकर टीम इंडिया के तत्कालीन फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) आगबबूला हो गए थे। इस बात का खुलासा श्रीधर ने अपनी नई किताब ‘कोचिंग बियॉन्ड: माई डेज विद द इंडियन क्रिकेट टीम’ में किया है।

52 साल के आर श्रीधर ने इंग्लैंड के खिलाफ 2021 की घरेलू टेस्ट श्रृंखला को याद करते हुए लिखा, “अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट के दौरान, शुभमन पर मेरा गुस्सा फूटने ही वाला था। मैंने इसके बारे में रवि से बात करने पर विचार किया, लेकिन मैंने अपने गुस्से पर लगाम लगाई और उसे (शुभमन) दोपहर के भोजन के लिए बाहर ले गया।”

उन्होंने आगे लिखा, “मैंने उससे कहा कि आपको अगली बड़ी चीज़ माना जाता है। लोग आपको नेतृत्व के नजरिए से देख रहे हैं। भविष्य के नेता के रूप में आपको दूसरे खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा बनाना चाहिए। आपको मैदान पर अपनी उपस्थिति दिखानी होगी।”

यह भी पढ़ें | Former players pick the all-time IPL XI

किताब के मुताबिक, श्रीधर ने शुभमन को मोटीवेट करते हुए आगे कहा, “जब आप कुछ करते हैं, तो उसे पूरा दिल लगाकर कीजिए। सिर्फ टीम के लिए नहीं बल्कि, अपने आप के लिए यह करो। इसे अपनी संतुष्टि के लिए करें, इसलिए नहीं कि कप्तान आपको वहां चाहता है। आप वहां जो करते हैं, वह पूरी टीम के लिए प्रेरणा होना चाहिए।”

ये हैं क्रिकेट जगत की 5 समलैंगिक जोड़ियां – VIDEO

शुभमन गिल की उम्र कितनी है?

23 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply