belis
पंजाब किंग्स ने ट्रेवर बेलिस को बनाया अपनी टीम का हेड कोच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपने नए हेड कोच के नाम की घोषणा कर दी है. उन्होंने इंग्लिश टीम के पूर्व कोच ट्रेवर बेलिस (Trevor Belis) को अपना नया हेड कोच नियुक्त किया है. वे भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले की जगह लेंगे. 2019 विश्व कप में ट्रेवर बेलिस के कोच रहते इंग्लैंड टीम ने खिताब अपने नाम किया था. इससे पहले बेलिस सनराइजर्स हैदराबाद के भी कोच रह चुके हैं.

पंजाब किंग्स द्वारा जारी एक बयान में बेलिस ने कहा, “मैं पंजाब किंग्स के साथ मुख्य कोच की भूमिका पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब किंग्स ने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. वे केवल एक ही बार फाइनल में पहुंचे हैं, जब 2014 में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. इसके अलावा वे कभी टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच पाए हैं.

अब देखने वाली बात यह होगी कि ट्रेवर बेलिस के टीम से जुड़ने के बाद आने वाले सीजन में पंजाब किंग्स का प्रदर्शन कैसा रहता है. क्या बेलिस के मार्गदर्शन में पंजाब की यह फ्रेंचाइजी पहली बार चैंपियन बन पाएगी.

यह भी पढ़ें – मुंबई इंडियंस ने दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज विकेटकीपर मार्क बाउचर को बनाया अपनी टीम का हेड कोच

Leave a comment

Cancel reply