pujara
पुजारा ने एक ओवर में ठोके 22 रन, इंग्लिश गेंदबाज की जमकर की पिटाई, देखिए वीडियो

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टेस्ट क्रिकेट का विशेषज्ञ माना जाता है। उन्होंने भारत को कई टेस्ट मुकाबलों में अपनी सूझ बूझ भरी पारियों से जीत दिलाई है। मगर शुक्रवार को पुजारा अलग ही अंदाज़ में खेलते नज़र आए। अक्सर धीमी और सधी हुई बल्लेबाजी करने वाले पुजारा ने रॉयल लंदन कप (Royal London Cup) में महज 73 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इतना ही नहीं, उन्होंने इस दौरान सिर्फ एक ही ओवर में 22 रन भी ठोंके।

काउंटी क्रिकेट (County Cricket) में शतकों की झड़ी लगाने वाले चेतेश्वर पुजारा अब रॉयल लंदन कप में भी कमाल दिखा रहे हैं। वनडे प्रारूप में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में पुजारा ने ससेक्स की ओर से खेलते हुए वारविकशायर के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। वारविकशायर से मिले 311 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज ने ससेक्स के लिए 79 गेंदों में 107 रन बटोरे।

हालांकि, कप्तान पुजारा की यह पारी ससेक्स को जीत नहीं दिला सकी, लेकिन वो अपनी टीम को मुकाबले में काफी करीब ले आए। ससेक्स की टीम को आखिरी 6 ओवर में 70 रनों की दरकार थी और वारविकशायर की जीत लगभग पक्की नजर आ रही थी। मगर पुजारा ने पारी के 45वें ओवर में लियाम नार्वे के खिलाफ तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बना डाले।

आखिरी 2 ओवर में ससेक्स को 20 रनों की दरकार थी। लग रहा था पुजारा मुकाबला खत्म करके लौटेंगे, लेकिन 49वें ओवर की पहली गेंद पर वे क्लीन बोल्ड हो गए और उनकी टीम को 4 रनों से इस मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी।


गौरतलब है कि 34 वर्षीय बल्लेबाज ने भारत के लिए 96 टेस्ट मैचों की 164 पारियों में 43.82 की औसत से 6792 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 दोहरे शतक, 18 शतक और 33 अर्धशतक निकले हैं। 

Q. चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए कितने एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं?


A.
5

Leave a comment

Cancel reply