पृथ्वी शॉ ने चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब, टी20 में 46 गेंदों में ठोका शतक

युवा भारतीय खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2022) में मुंबई की तरफ से खेलते हुए जबरदस्त प्रदर्शन दिखा रहे हैं। शुक्रवार को असम के खिलाफ उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंदों में शतक जड़ दिया है। शॉ ने 61 गेंदों में 219.67 स्ट्राइक रेट से कुल 134 रनों की पारी खेली।

मुंबई ने अब तक टूर्नामेंट में तीन मैच खेले हैं और 22 साल के पृथ्वी शॉ ने सभी मुकाबलों में अच्छी पारियां खेली हैं। उन्होंने मिजोरम के खिलाफ पहले मुकाबले में 34 गेंदों पर 55 रन और मध्यप्रदेश के खिलाफ उन्होंने 12 गेंदों पर 29 रन बनाए थे। वहीं, अब तीसरे मुकाबले में उन्होंने शतकीय इनिंग खेली हैं।

पृथ्वी शॉ पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छी पारियां खेल रहे हैं। मगर इसके बावजूद उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिल रही है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी इस तूफानी पारी से एक बार फिर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खिंचा है। पृथ्वी ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान नजरअंदाज किए जाने पर निराशा भी जाहिर की थी।

मिड-डे से बात करते हुए शॉ ने कहा था, “मैं काफी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मुझे मौका नहीं मिल रहा है। हालांकि, मुझे यकीन है कि जब चयनकर्ताओं को लगेगा कि मैं तैयार हूं, तो वे मुझे खिलाएंगे।”

मैच की बात करें तो असम ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया था। मुंबई ने पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल की बेहतरीन पारियां की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 230 रन बनाए हैं। वहीं, खबर लिखे जाने तक असम की टीम 14 ओवर में 5 विकेट गवांकर 110 रन बना चुकी है।

Leave a comment

Cancel reply