india vs pakistan
पोंटिंग ने बताया, IND-PAK मैच में किस की होगी जीत और कौन है Asia Cup खिताब का प्रबल दावेदार

एशिया कप (Asia Cup) टी20 टूर्नामेंट का आगाज़ 27 अगस्त 2022 से हो रहा है. भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच 28 अगस्त को दुबई में हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया (Australian) टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भारत-पाक मैच को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. साथ ही उन्होंने बताया है कि कौन सी टीम इस साल एशिया कप का खिताब अपने नाम करेगी.

47 साल के रिकी पोंटिंग ने कहा, “मैं पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में भारत को फेवरेट मान रहा हूं. हालांकि, ऐसे में मैं पाकिस्तान को कई खराब टीम नहीं बता रहा हूं. पाकिस्तान एक शानदार क्रिकेट टीम है. उस देश से लगातार कई सुपरस्टार खिलाड़ी निकले हैं.”

पोंटिंग ने आगे कहा, “केवल एशिया कप ही नहीं, बल्कि किसी भी टूर्नामेंट में भारत से आगे जाना हमेशा कठिन होता है, लेकिन मुझे लगता है कि हर बार, जब हम टी20 विश्व कप के बारे में बात करते हैं, तो मुझे लगता है कि भारत हमेशा आगे रहता है.”

बता दें कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अभी तक 13 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें नीली जर्सी वाली टीम ने 7, जबकि पाकिस्तान ने 5 में जीत दर्ज की है. हालांकि, पाकिस्तान आमने-सामने के मुकाबलों में बढ़त बनाए हुए है. यह एशिया कप में एक अलग कहानी है, जहां टीम इंडिया आगे है.

वहीं, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और चयन पैनल द्वारा खिलाड़ियों के रोटेशन के बावजूद भारत ने इस कैलेंडर इयर में अपने 21 टी20 आई मैचों में से 17 में जीत दर्ज की है. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम अपनी इस लय को एशिया कप में भी जारी रखना चाहेगी.

यह भी पढ़ें – IND vs PAK: बाबर ने एशिया कप 2022 में भारत के खिलाफ हाई वोल्टेज मुकाबले को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Q. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में अभी तक कितने मैच खेले गए हैं?

A. 13

Leave a comment

Cancel reply