Ashes Series 2021
पोंटिंग ने चुने मौजूदा समय के टॉप-5 खिलाड़ी, जो टी20 आई में मचा रहे हैं धमाल

पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पोंटिंग ने इस साल ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम को एशेज सीरीज (Ashes Series 2021) के इतिहास में अब तक की सबसे बेकार टीम बताया है. उन्होंने कहा है कि मेहमान टीम ने मौजूदा एशेज सीरीज में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन किया है.

क्रिकेट डॉट कॉम एयू ने पोंटिंग के हवाले से कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैंने पिछले तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया में इससे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम देखी है. हम ऑस्ट्रेलिया में इससे गुजर चुके हैं. हमने भी इंग्लैंड में एक समय काफी संघर्ष किया था, हमने हालात बदले, हमने गेंद बदली, हमने सब कुछ बदल दिया, क्योंकि हम उन परिस्थितियों में बेहद मजबूर थे. वे (इंग्लैंड के खिलाड़ी) अब भी इंग्लैंड में अच्छा खेलते हैं, लेकिन जब वे यहां (ऑस्ट्रेलिया) आते हैं तो अच्छा नहीं खेलते हैं.”

यह भी पढ़ें | क्या रिटायरमेंट के बाद राजनीति की पिच पर उतरेंगे हरभजन सिंह? टर्बनेटर ने किया साफ

उन्होंने कहा, “इंग्लैंड की रणनीति, सोच और संयोजन सभी कुछ गलत था और इसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा. ब्रिस्बेन में पहला मैच हारने के बाद से वे वापसी नहीं कर सके, क्योंकि उनकी रणनीति एडिलेड के लिए थी, जहां भी वे हार गए.”

जानकारी हो कि ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही मौजूदा एशेज सीरीज में अभी तक तीन मैच मुकम्मल हो चुके हैं, जहां सभी मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया को जीत हासिल हुई है. मेजबानों ने ब्रिसबेन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में अंग्रेजों को 9 विकेट से पराजित किया, एडिलेड टेस्ट में 275 रनों से शिकस्त दी, जबकि मेलबर्न में एक पारी और 14 रनों से जीत दर्ज की.

उल्लेखनीय है कि मेलबर्न के एमसीजी (MCG) में खेले गए एशेज सीरीज (Ashes Series 2021) के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड (England) को एक पारी और 14 रनों से पटखनी देकर मौजूदा सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है.

Leave a comment

Cancel reply