Rishabh Pant
'पंत को लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में खुद को साबित करना होगा' भारतीय दिग्गज की टिप्पणी

टीम इंडिया (India) के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि पंत को अभी सफेद गेंद वाले क्रिकेट में खुद को साबित करने की ज़रुरत है. हालांकि, वे टेस्ट क्रिकेट में शानदार खिलाड़ी हैं.

56 साल के संजय मांजरेकर के फर्स्टपोस्ट को दी इंटरव्यू में कहा, “जिस तरह का प्रदर्शन हमने सभी लोगों से देखा है. ऋषभ पंत पर प्रदर्शन करने का दबाव महसूस होगा. पंत के साथ आपको इंतजार करना होगा. वे अलग खिलाड़ी हैं और उन्होंने इसे टेस्ट स्तर पर दिखाया है. वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनको अभी भी यह बताना है कि वह किस तरह के खिलाड़ी है.”

यह भी पढ़ें – ‘अगर रन नहीं बनाओगे तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिल्कुल भी न करें’ कपिल ने विराट की लगाई क्लास

बता दें कि ऋषभ पंत हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संपन्न पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड इतना अच्छा नहीं रहा है, लेकिन लाल गेंद वाले क्रिकेट में उनके नाम कई बड़ी उपलब्धियां दर्ज हैं.

पंत ने भारत के लिए 30 टेस्ट में 40.85 के औसत से 1920 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 9 अर्धशतक जमाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 24 वनडे में 715 और 48 टी20 आई मुकाबलों में 741 रन बटोरे हैं.

Leave a comment

Cancel reply