Hardik Pandya
मैं तीसरे या चौथे तेज गेंदबाज के रूप में चार ओवर फेंक सकता हूं - हार्दिक पांड्या

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की खूब तारीफ की है। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से प्रसिद्ध यह पूर्व गेंदबाज इंग्लैंड दौरे पर हार्दिक के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैं।

28 साल के हार्दिक अपनी सर्जरी के कारण लगभग 2 साल तक क्रिकेट से दूर रहे। सभी को लगा उनका करियर अब खत्म हो चुका है। मगर इस जांबाज खिलाड़ी ने मैदान पर बेहतरीन वापसी की है। पहले अपनी आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को चैंपियन बनाया, फिर टीम इंडिया को आयरलैंड में जीत दिलाई और हाल ही खत्म हुए इंग्लैंड दौरे में भी उनका प्रदर्शन लाजवाब था।

अपने यूट्यूब चैनल पर अख्तर ने पांड्या की तारीफ करते हुए कहा, “वो टीम इंडिया के बैलेंस को पूरा करते हैं। वो फिटनेस कि वजह से दो सालों तक टीम से बाहर रहे। मुझे ख़ुशी है कि अब वो अपनी फिटनेस को लेकर गंभीर हैं। पहले वो काफी बेफिक्र रहते थे, लेकिन अब उनका फोकस काफी बढ़ गया है।”

46 साल के पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने आगे कहा, “वो मैदान पर खेल का मजा ले रहे हैं। उन्हें मैदान के बाहर ज्यादा मजा नहीं करना चाहिए। क्योंकि, उनके जैसे खिलाड़ी बहुत कम है। हार्दिक पांड्या को एक गेंदबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन करते देख मैं बहुत खुश हूं। वो एक बढ़िया फील्डर और अच्छे गेंदबाज हैं। वो तेज गेंदबाजी के लिए एक बड़ा विकल्प हैं। मैं उन्हें आगे भी अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दूंगा।”

आपको बता दें इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। एकदिवसीय श्रृंखला में उन्हें प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया। उन्होंने तीन वनडे मैचों में बल्ले से 100 रन बनाए और 6 अहम विकेट चटकाए। वहीं, दो टी20 आई मुकाबलों में उन्होंने 63 रन बनाए और पांच इंग्लिश बल्लेबाजों को वापस पवेलियन भी भेजा।

Q. हार्दिक पांड्या ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए कुल कितने अर्धशतक लगाए हैं?


A.
13

Leave a comment

Cancel reply