पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लगा तगड़ा झटका, UAE और CSA की लीग में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को एक बड़ा झटका लगा है। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और दक्षिण अफ्रीका (SA) में अगले साल शुरू हो रही नई टी20 लीग की टीमों का पाकिस्तान के खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल करने का कोई प्लान नहीं है। ऐसे में पड़ोसी देश के प्लेयर्स को नवीनतम टी20 लीग में खेलने से रोका जा सकता है। बता दें कि आईपीएल (IPL) के कई फ्रेंचाइजी मालिकों ने यूएई और दक्षिण अफ्रीका में शुरू हो रही नई टी20 लीग की टीमें खरीदी हैं।

इनसाइडस्पोर्ट से बात करते हुए यूएई और दक्षिण अफ्रीका दोनों देशों की लीग के एक फ्रेंचाइजी अधिकारी ने कहा, “हमें पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं चाहियें। पहले तो उनके लिए बोर्ड से एनओसी दिलाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी। फिर भारत में विवाद भी हो सकता है। मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय फैन इस बात से खुश होगा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी हमारे लिए खेलें।”

उन्होंने आगे कहा, “टीम का काफी कुछ दांव पर है, क्योंकि इन फ्रेंचाइजी में काफी ज्यादा निवेश किया गया है। कोई भी भारतीय फैंस की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता है। उनके (पाकिस्तान) पास खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट के कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन हमारी उनमें कोई रूचि नहीं है।”

भारत और पाकिस्तान के बीच खराब राजनैतिक संबंधो के चलते लगभग एक दशक से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। वहीं, पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने 2008 में आईपीएल के पहले संस्करण में शिरकत की थी।मगर 26/11 मुंबई हमलों के बाद से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल से बैन कर दिया गया।

Q. IPL का पहला सीजन कब खेला गया था?

A. 2008

Leave a comment

Cancel reply