Hasan Ali
हसन अली ने शाहीन अफरीदी की गेंद पर मैथ्यू वेड का कैच छोड़कर मैच का रुख ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में कर दिया.

दुबई में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. मैच बड़े ही रोमांचक दौर से गुजर रहा था, लेकिन 19वें ओवर में हसन अली ने शाहीन अफरीदी की गेंद पर मैथ्यू वेड का कैच छोड़कर मैच का रुख ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में कर दिया.

हसन अली से कैच छूट जाने के बाद बाएं हाथ के ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज ने लगातार तीन छक्के लगाए और अपनी टीम को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाया. लेकिन इसके बाद हसन अली पाकिस्तानी फैंस के निशाने पर आ गए और उन्हें सोशल मीडिया पर गालियां देने लगे.

सोशल मीडिया पर भद्दी टिप्पणियां देख कई भारतीय हसन अली के समर्थन में खड़े नज़र आए.

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म ने तेज़ गेंदबाज़ हसन अली के कैच छोड़ने और खराब गेंदबाज़ी करने को लेकर उनका बचाव किया. कप्तान ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “अगर कैच हो जाता तो परिणाम कुछ और होता, लेकिन यह खेल का हिस्सा है. वह मेरे मुख्य गेंदबाजों में से एक है और उन्होंने पाकिस्तान के लिए कई मैच जीते हैं. खिलाड़ी ही कैच छोड़ते हैं, लेकिन वह फाइटर है और मैं उनका समर्थन करूंगा. हर कोई हर दिन प्रदर्शन नहीं करता है. यह उनका दिन ही नहीं था. वह अभी थोड़े परेशान हैं, लेकिन हम उनका मूड ठीक कर देंगे.”

Leave a comment

Cancel reply