mohammad sami
पाकिस्तानी पेसर का दावा, 'मैंने 160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की थी, लेकिन...'

पाकिस्तानी (Pakistan) टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद सामी (Mohammad Sami) ने अपनी बोलिंग स्पीड को लेकर बड़ा दावा किया है. उनका मानना है कि उन्होंने 2 बार 160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी, लेकिन मशीन खराब होने के कारण उनकी गेंदबाजी गति काउंट नहीं हो पाई. सामी की गिनती पाकिस्तान के सबसे तेज गेंदबाजों में की जाती है.

41 साल के मोहम्मद सामी ने paktv.tv से कहा, “मैंने एक मैच में 160 किमी प्रति घंटे से अधिक की दो गेंदें फेंकी, एक 162 और दूसरी 164 थी. उसके बाद कहा गया कि बॉलिंग मशीन (स्पीड गन) काम नहीं कर रही है, इसलिए गेंदों की गिनती नहीं की गई.”

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन अगर कुल मिलाकर देखा जाए तो जिसने भी 160 से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी की है, उस रफ्तार में सिर्फ एक या दो गेंद ही रही हैं. ऐसा नहीं है कि उन्होंने उस गति से लगातार गेंदबाजी की है. ऐसा कभी-कभार होता था.”

माना जाता है कि पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर ने 161.3 किमी प्रति घंटे की गति से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकी थी, जब वह वर्ष 2002 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले थे. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली और शॉन टैट ने भी 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है. वहीं, सामी के नाम 156.4 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डालने का रिकॉर्ड दर्ज है.

Leave a comment

Cancel reply